मैं लोन लेना चाहता हूं,क्या लाइन ऑफ क्रेडिट लेना मेरे छोटे व्यवसाय के लिए मददगार रहेगा?


#1

मैं लाइन ऑफ क्रेडिट के बारे में जानना चाहता हूं.


#2

लाइन ऑफ क्रेडिट लेने के फायदे कुछ इस तरह हैं:

आपके व्यवसाय को तत्काल कुछ धन की आवश्यकता हो सकती है.असुरक्षित लाइन ऑफ क्रेडिट ऐसे समय में आपके व्यापार को तुरंत धन दे सकता है।

एक छोटा व्यापार लाइन ऑफ क्रेडिट या असुरक्षित लाइन ऑफ क्रेडिट आपके व्यापार के लिए पैसे ट्रांसफर करने के बहुत सारे तरीके देता है।

जब लघु उद्योगी कोई बड़ी खरीदी करते हैं, तो वह उसके पैसे क्रेडिट कार्ड से चुकाते हैं, जिसकी सीमा काफी ज़्यादा होती है। ज़्यादातर व्यापार के लिए दिए जाने वाले क्रेडिट कार्ड ०% एपीआर पर दिए जाते हैं, बारह महीनों के लिए। तो जिसके पास क्रेडिट कार्ड है, उसे हर महीने कम रकम चुकानी होगी। क़र्ज़ के तौर पर उसे इंटरेस्ट भी नहीं देना होगा, जब तक वह अपना कर्ज एक साल के अंदर चुका दे। जिसके पास क्रेडिट कार्ड है, उसे हर महीने कम रकम चुकानी होगी। क़र्ज़ के तौर पर उसे इंटरेस्ट भी नहीं देना होगा, जब तक वह अपना कर्ज एक साल के अंदर चुका दे।

असुरक्षित लाइन ऑफ क्रेडिट आपको भुगतान करने के काफी सारे विकल्प देता है।

असुरक्षित लाइन ऑफ क्रेडिट में समय से किया जाने वाला भुगतान किसी भी व्यापार के क्रेडिट स्कोर को मज़बूत कर सकता है। इसके कारण व्यापार के मालिक भविष्य में बैंकों से और लाइन ऑफ क्रेडिट ले सकेंगे और क्योंकि उन्होंने अपना भुगतान समय से किया होगा, तो उन्हें और लोन लेने के लिए अच्छी शर्तें मिलेंगी।

किसी भी लाइन ऑफ क्रेडिट को ज़मानत की जरूरत नहीं होती, तो मालिक को कुछ भी गिरवी रखने की जरूरत नहीं होती।

लाइन ऑफ क्रेडिट के इन फायदों के कारण व्यापार के मालिकों को अपना ध्यान धन की कमी में नहीं लगाना होता और वह अपना सारा ध्यान व्यापार को बढ़ाने और बड़ा करने में लगा सकते हैं।